• मुख्य सामग्री पर जाएं /
  • स्क्रीन रीडर का उपयोग

प्रेस विज्ञप्ति

भारत के राष्ट्रपति हरियाणा के भिवानी जिले के सुई गांव पहुंचे

राष्ट्रपति भवन : 17.11.2021

भारत के राष्ट्रपति, श्री राम नाथ कोविन्द आज (17 नवंबर, 2021) हरियाणा के भिवानी जिले के सुई गांव की यात्रा पर पहुंचे और वहां विभिन्न जन-सुविधाओं का लोकार्पण किया। इस गांव को महादेवी परमेश्वरदास जिंदल चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा हरियाणा सरकार की ‘स्व-प्रेरित आदर्श ग्राम योजना’ (एसपीएजीवाई) के तहत आदर्श ग्राम के रूप में विकसित किया जा रहा है।

इस अवसर पर राष्ट्रपति ने कहा कि सुई गांव को आदर्श गांव बनाने में श्री एस के जिंदल और उनके परिवार का विशेष योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि अपनी मातृभूमि के प्रति लगाव और कृतज्ञता का यह एक अच्छा उदाहरण है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि गांव में निर्मित स्कूल, पुस्तकालय, पेयजल सुविधाओं और अन्य सुविधाओं का सदुपयोग करके इस गांव के बच्चे और युवा शिक्षा, स्वास्थ्य और खेल के क्षेत्र में उल्लेखनीय उपलब्धियां हासिल करेंगे।

राष्ट्रपति ने कहा कि हमारी ग्राम प्रधान अर्थव्यवस्था में राष्ट्रीय विकास का आधार है ग्राम विकास । उन्होंने आदर्श ग्राम योजना की परिकल्पना करने और कार्यरूप देने के लिए हरियाणा सरकार की सराहना की। उन्होंने कहा कि सभी देशवासी यदि अपने गाँव के विकास के लिए कार्य करें तो ग्राम विकास के आधार पर पूरा देश विकसित हो जाएगा। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि इस अनुकरणीय उदाहरण से प्रेरणा लेकर अन्य सक्षम देशवासी भी अपने-अपने गांव के विकास के लिए आगे आएंगे।

Go to Navigation