• मुख्य सामग्री पर जाएं /
  • स्क्रीन रीडर का उपयोग

प्रेस विज्ञप्ति

प्रिंस करीम आगा खान ने राष्‍ट्रपति, श्री राम नाथ कोविन्‍द से भेंट की

राष्ट्रपति भवन : 22.02.2018

महामहिम प्रिंस करीम आगा खान ने आज (22 फरवरी,2018) राष्‍ट्रपति भवन में भारत के राष्‍ट्रपति, श्री राम नाथ कोविन्‍द से भेंट की।

प्रिंस आगा खान का राष्‍ट्रपति भवन में स्‍वागत करते हुए, राष्‍ट्रपति ने इस्‍माइली समुदाय के उनके नेतृत्‍व की हीरक जयंती पर उन्‍हें बधाई दी। उन्‍होंने कहा कि प्रिंस ने बेहद विनम्रता के साथ नेतृत्‍व किया और वह मानवता की भलाई की श्रेष्‍ठ मिसाल रहे हैं।

राष्‍ट्रपति ने कहा कि भारत और विश्‍व के अन्‍य भागों में विकास कार्यों में मदद के लिए भारत उनकी सराहना करता है। उन्‍होंने कहा कि आगा खान विकास नेटवर्क (एकेडीएन) के कार्यक्रम और भारत की अग्रणी पहलें जैसे स्‍वच्‍छ भारत’, कौशल भारत, धरोहर संरक्षण, महिला सशक्‍तीकरण या ग्रामीण इलाकों में आय अर्जन, एक दूसरे के पूरक हैं।

राष्‍ट्रपति को यह जानकर प्रसन्‍नता हुई कि आगा खान विकास नेटवर्क ने न केवल सामाजिक क्षेत्र की परियोजनाओं में बल्‍कि ऐतिहासिक स्‍मारकों का जीर्णोद्धार और शहरी नवीकरण में भारत के साथ साझीदारी की है। कल दिल्‍ली में नवीकृत सुंदर नर्सरी के उद्घाटन की ओर ध्‍यान दिलाते हुए, राष्‍ट्रपति ने कहा कि भारत अनेक जीर्णोद्धार परियोजनाओं में सहायता के लिए आगा खान विकास नेटवर्क की प्रशंसा करता है।

यह विज्ञप्‍ति 1245 बजे जारी की गई

Go to Navigation