• मुख्य सामग्री पर जाएं /
  • स्क्रीन रीडर का उपयोग

प्रेस विज्ञप्ति

लेसोथो के नरेश और महारानी ने राष्ट्रपति से भेट की

राष्ट्रपति भवन : 02.01.2018

लेसोथो के महामहिम नरेश लेटसे तृतीय और महारानी मासेनाटे मोहातो सिसो ने आज (02 जनवरी, 2018) राष्ट्रपति भवन में, भारत के राष्ट्रपति, श्री राम नाथ कोविन्द से भेंट की।

नरेश और महारानी का राष्ट्रपति भवन मे स्वागत करते हुए, राष्ट्रपति ने कहा कि भारत और लेसोथो के घनिष्ठ और हार्दिक संबंध हैं। भारत को लेसोथो के साथ साझीदारी से खुशी है। भारत लेसोथो के साथ अपनी विकास साझीदारी के प्रति दृढ़तापूर्वक प्रतिबद्ध है। हमने लेसोथो में एक सूचना प्रौद्योगिकी केंद्र स्थापित किया है तथा युवाओं के प्रशिक्षण और कौशल में सफलता की उम्मीद करते हैं।

राष्ट्रपति ने कहा कि भारत लेसोथो की महिलाओं और युवाओं को प्रशिक्षित करने के लिए मसेरु में व्यावसायिक प्रशिक्षण केंद्र स्थापित करने के लिए ऋण प्रदान किया है। उन्होंने कहा कि सूचना प्रौद्योगिकी एवं संचार कार्यक्रमों तथा भारतीय सांस्कृतिक संबंध परिषद छात्रवृत्ति योजना के अंतर्गत लेसोथो के साथ भारत की सफल निर्माण साझीदारी बेहतर ढंग से आगे बढ़ रही है।

राष्ट्रपति ने बहुपक्षीय संस्थाओं में भारत को निरंतर समर्थन के लिए लेसोथो की सराहना की। उन्होंने आईटीएलओएस में डॉ. नीरू चड्ढा, अन्तरराष्ट्रीय न्यायालय में न्यायमूर्ति दलवीर भण्डारी तथा यूनेस्को के कार्यकारी मंडल में भारत के पुन: चुनाव को समर्थन के लिए लेसोथो को विशेष धन्यवाद किया।

यह विज्ञप्ति 1315 बजे जारी की गई

Go to Navigation