• मुख्य सामग्री पर जाएं /
  • स्क्रीन रीडर का उपयोग

प्रेस विज्ञप्ति

भारत के राष्ट्रपति कल 32वें इंडियन इंजीनियरिंग कॉंग्रेस के समापन समारोह का उद्घाटन करेंगे

राष्ट्रपति भवन : 22.12.2017

भारत के राष्ट्रपति, श्री राम नाथ कोविन्द कल (23 दिसम्बर, 2017) इंजीनियर्स संस्थान द्वारा आयोजित 32वें इंडियन इंजीनियरिंग कॉंग्रेस के समापन समारोह में मुख्य अतिथि होंगे।

राष्ट्रपति का पद ग्रहण करने के बाद तमिलनाडु राज्य का उनका यह पहला दौरा होगा। दिन की शुरूआत में वे रामेश्वरम में डॉ. ए.पी.जे. अब्दुल कलाम मेमोरियल का दौरा करेंगे और डॉ. कलाम को श्रद्धांजलि देंगे।

24 दिसम्बर, 2017 को राष्ट्रपति अपने संक्षिप्त प्रवास के तौर पर, राष्ट्रपति निलयम सिकन्दाराबाद पहुंचेंगे। उसी दिन राष्ट्रपति तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के राज्यपाल, श्री ई.एस.एल नरिसिम्हन द्वारा आयोजित एक राजकीय भोज में भाग लेंगे।

25 दिसम्बर, 2017 को राष्ट्रपति आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के मुख्य न्यायाधीश और उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों से मुलाकात करेंगे। उसी दिन वे कान्हा शांतिवनम का दौरा करेंगे और वहां एक पौधे का रोपण करेंगे।

26 दिसम्बर, 2015 को राष्ट्रपति, राष्ट्रपति निलयम, सिकन्दराबाद में राज्य के वरिष्ठ गणमान्य व्यक्तियों, मंत्रियों, अधिकारियों, अग्रणी नागरिकों, शिक्षाविदों आदि के लिए एक स्वागत समारोह आयोजित करेंगे।

27 दिसम्बर, 2017 को राष्ट्रपति आंध्र प्रदेश का दौरा करेंगे और आचार्य नागार्जुन विश्वविद्यालय, गुंटूर में इंडियन इकानॉमिक एसोसिएशन के शताब्दी सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे। उसी दिन दिल्ली आने से पहले वे इंटेरिम गवर्नमेंट कॉम्पलेक्स, सेक्रिटेरिएट, वेलागपुडी में अनेक परियोजना कार्यक्रमों में भाग लेंगे।

यह विज्ञप्ति 1740 बजे जारी की गई


Go to Navigation